इमरान ताहिर ने लपका शानदार कैच

पाकिस्तान में जन्मे दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर की स्थिति उस समय हास्यास्पद हो गई, जब एक वार्मअप मैच में उन्होंने नो बॉल पर कैच पकड़ा और वहां बैठे दर्शकों की तरफ इशारा किया. यह वाक्या केनबरा में हुआ, जहां दक्षिण अफ्रीका की टीम अनुभवहीन ऑस्ट्रेलियन प्राइम मिनिस्टर 11 के खिलाफ 4 विकेट से मैच हार गई.

Image result for इमरान ताहिर ने लपका शानदार कैच

मेहमान दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत इस तरह नहीं करना चाहती थी. रनों का पीछा करते हुए छठे ओवर में प्राइम मिनिस्टर 11 के बल्लेबाज जोस फिलिप ने रबाडा की एक नो बॉल पर पुल शाट खेला. डीप फाइन लेग पर खड़े इमरान ताहिर ने कैच पकड़ लिया. गेंदबाज को भी पता नहीं था कि नो बॉल हो गई है, लेकिन ताहिर यह बात नहीं जानते हैं.

कैच लपकने के बाद इमरान ताहिर ने पीछे मुड़कर दर्शकों को अपनी जर्सी पर लिखा अपना नाम दिखाया. उन्होंने अंपायर के निर्णय को नहीं देखा था. इस बीच बल्लेबाज दो रन ले चुके थे. जब ताहिर को नो बॉल का पता चला तो उन्होंने गेंद को गुस्से फेंका.

फॉक्स स्पोर्ट्स कमेंटेटर ने इस पर कहा, वह क्या कर रहे हैं. एक अन्य कमेंटेटर ने कहा- क्या ताहिर ने नो बॉल कॉल नहीं सुनी. 270 अंतरराष्ट्रीय विकेट ले चुके 39 वर्षीय इमरान ताहिर का मैदान पर दिन अच्छा नहीं रहा. वह शून्य पर आउट हो गए.

बता दें कि मेजबान ने टॉस जीता और दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. 42 ओवरों में अफ्रीका की टीम 173 रन बनाकर आउट हो गई. प्राइम मिनिस्टर इलेवन ने 174 रन बनाकर मैच जीत लिया. दक्षिण अफ्रीका को 3 वन-डे और एक टी-20 मैच खेलना है.