Breaking News

इमरान खान ने कहा, अब इस देश के अागे हाथ फैला रहा हैं पाक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि सरकार को अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए सऊदी अरब से संभावित ऋणों की बहुत आवश्यकता है। इमरान खान सऊदी अरब में ‘दावोस इन द डेज़र्ट’ अंतरराष्ट्रीय निवेश सम्मेलन में भाग लेने के लिए गए हैं। इस सम्मेलन का इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में पत्रकार जमाल खशोगी की मौत के विरोध में अन्य नेताओं ने बहिष्कार किया है।

Image result for इमरान खान

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने सऊदी जाने से पहले कहा कि वह जमाल खशोगी की मौत पर चिंतित हैं, लेकिन रियाद से संभावित सहायता के कारण सम्मेलन में हिस्सा लेना नहीं छोड़ सकते हैं। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट की मुताबिक, खान की यह एक महीने से अधिक समय में सऊदी अरब की दूसरी यात्र है, लेकिन वह ऋण संकट को रोकने के लिए अब तक महत्वपूर्ण वित्तीय सहायता हासिल करने में सफल नहीं हो पाये।

loading...

उन्होंने ‘मिडल ईस्ट आई’ को दिए एक साक्षात्कार में बताया कि वह फिर से सऊदी नेताओं से मिलने के लिए निमंत्रण नहीं प्राप्त कर सके। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मुझे इस अवसर का लाभ उठाना है, क्योंकि पाकिस्तान भयानक आर्थिक संकट से जूझ रहा है। जब तक कि हम मित्र देशों या अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से ऋण प्राप्त नहीं करते तब तक अगले दो या तीन महीने में विदेश विनिमय के लिए हमारे पास ऋण नहीं है और न ही हमारे पास आयात के लिए भुगतान के लिए राशि है। इसलिए इस समय हम हताश हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!