Breaking News

इन 5 घरेलू नुस्खों से हटाएं सन टैन, जानिए ये टिप्स

नहाने वाले नमक का फेस पैक – एक छोटे कटोरे में नमक और इस्सेंशियल ऑइल मिलाएं (यदि आपकी ओइली स्किन हो तो तेल की मात्रा)। एक चम्मच शहद डालें और ताबतक मिलाएं जबतक ये चिकना न हो जाए। अंत में, नींबू का रस डालें और चम्मच के साथ मिश्रण। चेहरे के सबसे काले क्षेत्रों पर अच्छे से इस स्क्रब का प्रयोग करें। धीरे-धीरे त्वचा की शीर्ष परत एक्सफोलिएट करने के लिए सर्क्युलर मोशन में साफ़ करें। चेहरे से टैन हटाने के लिए सप्ताह में दो बार ऐसा करें।

Image result for इन 5 घरेलू नुस्खों से हटाएं सन टैन, जानिए ये टिप्स

बेसन फ़ेस पैक – पानी के साथ ग्राम आटा या बेसन मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर रगड़ें। जब मिश्रण अच्छी तरह से सूख गया है तो इसे कुल्लाएं। जब आप इसे धो लेंगे, तो आपकी त्वचा स्पष्ट दिखाई देगी। यह एक अच्छा घर उपाय है जिसका उपयोग आप सोच रहे हैं कि चेहरे से सूर्य टैन को कैसे हटाया जाए। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा उपाय हो सकता है जिनके पास तेल की त्वचा है।

loading...

नींबू और शहद – शहद और नींबू का रस बराबर मात्रा में मिलाएं और सीधे त्वचा के टैन्ड किए गए क्षेत्रों पर लागू करें। मिश्रण को 20 मिनट तक छोड़ दें (यदि आपके पास तेल का चेहरा है तो शहद को आपकी त्वचा पर बहुत लंबे समय तक रहने की अनुमति न दें) और हल्के साबुन का उपयोग करके धो लें। रोज़ाना इस उपाय का प्रयोग करें, खासकर उन दिनों पर जब आप लंबे समय तक सूर्य की किरणों के संपर्क में आते हैं।

नींबू ग्लिसरीन फ़ेस पैक – बराबर अनुपात में ग्लिसरीन और नींबू मिलाएं। प्रभावित क्षेत्र पर मिश्रण लागू करें और जब यह सूख जाए तो धो लें। टैन को हटाने और खुली त्वचा पाने के लिए इस मिश्रण को रात में टैन हटाने क्रीम के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

एलोविरा – एलोवेरा की तुलना में गर्मी में त्वचा के लिए और अधिक सुखदायक और कुछ नहीं है। एलोवेरा के साथ अपने चेहरे से सनटैन को हटाने के लिए, सीधे अपने चेहरे पर पौधे से जेल लगाएं और इसे 15 मिनट तक सूखने दें। चिकनी त्वचा तुरंत प्राप्त करने के लिए अपने चेहरे को गर्म पानी से धोएं। आपके चेहरे पर एलो वेरा का नियमित उपयोग उम्र बढ़ने और अन्य त्वचा से संबंधित परेशानियों से लड़ने में मदद करेगा।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!