Wednesday , January 20 2021 9:13
Breaking News

इन लोगो ने किया बीजेपी को गिराने का एलान , कहा किसानो के लिए…

महापंचायत (Mahapanchayat) में ये भी निर्णय लिया गया कि सभी खाप पंचायत पहले शांति के साथ सभी एमएलए से अपील करेगी और यदि वह नहीं माने तो गांवों में उनकी एंट्री बैन की जाएगी।

 

इन लोगो ने किया बीजेपी को गिराने का एलान , कहा किसानो के लिए...

इसके अलावा खाप पंचायत की मीटिंग में किसानों के समर्थन की बात भी कही गई है। साथ ही कहा गया है कि आंदोलन की अगुवाई पंजाब के किसान (FARMER) ही करेंगे।

आपको बता दें कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार जेजेपी और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से चल रही है। एक निर्दलीय एमएलए ने पहले ही मनोहर लाल खट्टर सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। अब खाप नेताओं ने ऐलान किया है कि जिन विधायकों ने सरकार को समर्थन दिया हुआ है उन पर समर्थन वापस लेने के लिए दबाव बनाया जाएगा।

राज्य के जीन्द में चालिस खाप पंचायतों की एक महा बैठक हुई है। इस महापंचायत में महत्वपूर्ण निर्णय़ लिए गए हैं। ये भी निर्णय लिया गया है कि हरियाणा सरकार को गिराने के लिए मुहिम शुरू की जाएगी।

मोदी सरकार के कृषि कानूनों के विरूद्ध देशभर के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। खासकर राजधानी दिल्ली में पंजाब, हरियाणा और उप्र के किसान डटे हुए हैं।

आज कई दिन बाद सरकार और किसानों के बीच वार्तलाप का रास्ता भी खुला है। इस बीच हरियाणा में किसान आंदोलन का प्रभाव बीजेपी की खट्टर सरकार पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!