Wednesday , March 3 2021 23:11
Breaking News

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं नजर आयेंगे रविंद्र जडेजा, जानिए क्या है पूरी वजह

इंग्लैंड क्रिकेट टीम जब 2016-17 में भारत दौरे पर आई थी, तब जडेजा सीरीज के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. इस सीरीज के चार मैचों में जडेजा ने 25.85 की औसत से 26 विकेट झटके थे. इस दौरान जडेजा ने एक बार पारी में पांच विकेट और एक बार चार विकेट भी लिए थे.

 

51 टेस्ट मैचों में 220 विकेट लेने वाले इस स्टार ऑलराउंडर ने अपने करियर में 157 विकेट भारत में ही लिए हैं. उन्होंने टेस्ट में अब तक नौ बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं और इनमें से उन्होंने सात बार घर में यह उपपलब्धि हासिल की है.

जडेजा के पास गति और विविधता है, जो भारतीय पिचों पर उन्हें सफल बनाता है, जहां पहले दिन ही टर्न मिलनी शुरू हो जाती है. वहीं अपनी इसी काबिलियत की वजह से जड्डू भारत में टेस्ट मैच के चौथे और पांचवें दिन और भी घातक हो जाते हैं.

अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं.

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए भारत को हर हाल में यह सीरीज 2-0 से जीतनी होगी. ऐसे में टीम इंडिया को निश्चित इस स्टार ऑलराउंडर की कमी खलेगी.

 

 

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!