Tuesday , December 10 2019 7:24
Breaking News

आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई अभी खत्म नहीं, आतंकियों की ये हरतक आई सामने

आतंकवाद के खिलाफ लड़ी जा रही भारत की लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई थी कि इतने में आतंकियों की एर और कायराना हरतक सामने आ गई। जिसमें करीब 23 लोगों की जानें गई। आतंकियों ने इस बार निशाना अफगानिस्तान को बनाया।

दक्षिण-पश्चिम अफगानिस्तान में शुक्रवार को अमेरिका-अफगानिस्तान के संयुक्त सैन्य अड्डे पर तालिबान की ओर से किये गए एक हमले में अफगान सुरक्षा बलों के कम से कम 23 सुरक्षार्किमयों की मौत हो गई। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब अफगानिस्तान में शांति के लिये अमेरिका और तालिबान वार्ताएं कर रहे हैं।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता गफूर अहमद जावेद ने कहा, अभियान खत्म हो गया है। 23 सुरक्षा र्किमयों की मौत हुई है और 15 घायल हुए हैं। 20 आतंकी भी मारे गए। प्रांतीय सरकार के एक अन्य सूत्र ने भी मृतकों की संख्या की पुष्टि की है।

बता दें कि भारतीय शरहद के अंदर भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी दोपहर जवानों पर सबसे बड़ा आत्मघाती हमला हुआ था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक 2500 जवानों का काफीला पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग से गुजर रहा था। इस बीच विस्फोटक से लदी कार बस में आ घुसी जिसमें 40 जवान शहीद हो गए। इसके साथ ही इस हमले में कई भारतीय जवान घायल भी हो गए।

इसके बाद भारत ने आतंकियों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी। जिसमें करीब 300 आतंकी मारे जाने की खबर है। वायुसेना ने जैश-ए मोहम्मद के कई ठिकानों पर करबी 1000 किलो बिस्फोटक पदार्थ गिराया।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!