Breaking News

आकाश चोपड़ा ने जारी किया ऑल टाइम इंडिया वनडे इलेवन

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑल टाइम फेवरेट टीम का एलान किया है. आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों को लेकर ही चुनी हैं. इस में उन्होंने भारतीय क्रिकेट को एक नई ऊंचाई देने में अहम भूमिका निभाने वाले कई दिग्गज खिलाड़ियों को मौका दिया हैं, लेकिन इसी के साथ उन्होंने एक दिग्गज खिलाड़ी को नजरअंदाज भी किया हैं. कुछ इस प्रकार हैं उनकी टीम:

आकाश चोपड़ा

loading...

सचिन तेंदुलकर,रोहित शर्मा,सौरव गांगुली, विराट कोहली, युवराज सिंह,महेंद्र सिंह धोनी, कपिल देव (कप्तान ),हरभजन सिंह, अनिल कुंबले, ज़हीर खान, जसप्रीत बुमराह

आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा की टीम में वीरेंद्र सहवाग का ना होना थोड़ा चौकाने वाला हैं .

इस खिलाड़ियों की लिस्ट में वीरेंद्र सहवाग का ना होना थोड़ा चौकाने वाला हैं. क्योंकि आकाश चोपड़ा दिल्ली और भारत के लिए जब खेलते थे तब उनके जोरिदार वीरेंद्र सहवाग ही हुआ करते थे. आकाश चोपड़ा ने भारत के लिए 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने मात्र 23 की औसत से 437 रन बनाए हैं. इसमें दो अर्धशतक शामिल है.

आकाश चोपड़ा ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 118 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 8219 रन बनाए हैं. वो भी 46.69 की बेहतरीन औसत के साथ. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इनका सर्वाधिक स्कोर 301 रन रहा हैं.

आकाश चोपड़ा

41 वर्षीय इस पूर्व क्रिकेटर ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद क्रिकेट कॉमेंटेटर के रूप में दूसरी पारी शुरू की. अपनी हिन्दी कमेंटरी से सभी को प्रभावित किया है.

आकाश ने अक्टूबर 2003 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच से डेब्यू किया था. उसी सीरीज के दूसरे मैच से युवराज ने भी टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. लेकिन आकाश का करियर ज्यादा लंबा नहीं चला और अक्टूबर 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच उनके करियर का आखिरी मैच साबित हुआ.

वीरेंद्र सहवाग के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला

आकाश को न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में ही वीरेंद्र सहवाग के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला और पहली पारी में उन्होंने 42 रन बनाए. दूसरी पारी में भी उन्होंने टीम के लिए 31 रन जोड़े. आकाश को टीम में ओपनिंग करने का मौका उस टाइम मिला जब टी में द्रविड़, तेंदुलकर और लक्ष्मण जैसे दिग्गज प्लेयर्स थे.

आकाश चोपड़ा

डेब्यू के सालभर बाद ही खत्म हुआ आकाश का करियर

आकाश ने डेब्यू के सालभर बाद भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेला. इसके बाद वे फिर कभी टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके.

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!