Breaking News

आँखों के नीचे होने वाले काले घेरे को हटाने के लिए अपनाए यह घरेलु नुस्खा, जल्द दिखेगा फायदा

आँख के नीचे की स्किन बहुत ही सेंसिटिव होती है जिस परसरलतासे काले घेरे हो जाते हैं।इन काले घेरे के कारण आपकी खूबसूरती के साथ समझौता करना पड़ता है।

यह सभीआयुके लोगों में आजकल आम बात हैवइसकेइलाजके कईढंगहैं।ऐसे में इन्ही में से एक है अरंडी का तेल।वैसे तो अरंडी काऑयलबहुतलाभकारीहोता है लेकिन इसका उपयोग आँखों के काले घेरे को हटाने के लिए किया जाये तो आँखवभी सुंदर हो जाती है।जानते हैं इसके कुछ फायदे।

loading...

# अरंडीऑयलवनारियल तेल
सामान मात्रा में दोनोंऑयलको मिला लें।इसमिलावटको आप बना कर रख सकते हैंवइसे समय समय पर लगा सकते हैं।आप इसमिलावटको आँखों के नीचे दिन में दो बार या फिर उससे भी ज़्यादा बार लगा सकते हैं।इसमिलावटसे आपको काले घेरे पर कान से नाक की तरफ गोल गोल मसाज करना है।

# अरंडीऑयलवबादाम का तेल
दोनोंऑयलको सामान मात्रा में लेकर एक हवा बंद डिब्बे में रखें।इसऑयलको आँखों के नीचे के हिस्से पर मसाज करें।इस बात का ध्यान रखें कि ऐसा करते समय आँखों के नीचे कीस्कीनवआपके हाथ साफ हों।इसऑयलको हलके हाथ से थोड़ी देर तक मसाज करें।

# अरंडी काऑयलवकच्चा दूध
अरंडीऑयलवकच्चे दूध कामिलावटभी तैयार कीजिये।सामान मात्रा में अरंडीऑयलवकच्चे दूध को मिला लें।इन दोनों को तब तक मिलाएं जब तकऑयलदूध पर तैरना बंद ना हो जाए।अब रुई की मदद से इसमिलावटको काले घेरे पर लगायें।इसे दस मिनट तक रूई से दबा कर लगायेंवउसके बाद इसे ठन्डे पानी से धो लें।आप इसमिलावटमें टिश्यू डालकर भी अपने आँखों पर रख सकते हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!