Wednesday , January 20 2021 9:59
Breaking News

अमरूद का प्रयोग करने से दूर होती है ये समस्या…

एक पके हुए आंवले को लें और इसे तब तक हाथ से मसलें जब तक कि यह गूदा न बन जाए। शहद का एक बड़ा चमचा और नींबू के रस की 10 बूँदें जोड़ें। उन्हें अच्छी तरह से प्राप्त करें।

 

अमरूद का प्रयोग करने से दूर होती है ये समस्या...

बालों को नम करें और बालों को छोटे भागों में विभाजित करें। लंबे बालों के लिए इस हर्बल आंवले के मास्क का प्रयोग करें। इसे 40 मिनट तक बालों में लगा रहने दें। फिर अपने बालों को शैम्पू से धो लें और फिर कंडीशनर लगाएं।

एक कप पानी में मुट्ठीभर आंवले के पत्तों को उबालें। इसे 10 से 15 मिनट तक उबलने दें। अब गैस बंद कर दें और इसे कमरे के तापमान पर ठंडा होने दें। इस मिश्रण को तनाव दें और इसे अपने स्कैल्प और बालों पर अच्छी तरह से लगाएं। इसे एक घंटे के लिए बालों में रहने दें और फिर धो लें।

अमरूद के पत्तों में 9% पोटेशियम, 2% जस्ता और 2% से अधिक प्रोटीन होता है जो खुजली का कारण नहीं बनता है, रूसी का कारण नहीं बनता है और बालों को नरम और मजबूत बनाता है।

बहुत सारे शोध के बाद, हम सरल और व्यावहारिक सुझाव लेकर आए हैं जो आपको बताएंगे कि बालों को उगाने के लिए आंवले का उपयोग कैसे करें।

चुकंदर विटामिन बी 3, बी 5 और बी 6 से भरपूर होता है जो क्षतिग्रस्त बालों के ऊतकों को ठीक करता है। खोपड़ी को साफ करता है और बालों के झड़ने को रोकता है।

 

 

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!