Friday , February 26 2021 10:15
Breaking News

अनार खाने वाले हो जाए सावधान, नहीं हो सकती ये समस्या…

कई स्टडी में यह बात सामने आई है कि अनार का सेवन करने से ब्लड प्रेशर कम हो सकता है. ऐसे में जिन लोगों को लो ब्लड प्रेशर की समस्या है या ब्लड प्रेशर में बदलाव होता है, उनको इस फल से दूर रहना चाहिए. साथ ही यह काफी मीठा होता है, डायबिटीज के मरीज भी इसे अवॉइड कर सकते हैं.

 

अत्यधिक अनार का सेवन करने से आपको पाचन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपको उल्टी, पेट दर्द और डायरिया जैसी समस्याएं हो सकती हैं. अगर आपका पाचन तंत्र सही काम नहीं कर रहा, तो आपको अनार और इसके जूस का सेवन नहीं करना चाहिए.

अगर आप फलों के शौकीन हैं, तो अनार को पसंद करते ही होंगे. कुछ लोग तो अनार को नाश्ते में खाते हैं, तो कुछ इसे बैग में रखकर ऑफिस ले जाते हैं. काम से ब्रेक मिलने पर वे तुरंत अनार खा लेते हैं.

अनार खाने में स्वादिष्ट होता है और देखने में भी बेहद आकर्षक लगता है. हालांकि इसके अत्यधिक सेवन से आप कई तरह की समस्याओं से घिर सकते हैं. ये बात सुनने में भले ही अजीब लग रही होगी, लेकिन सौ फीसदी सच है.

आज आपको बताएंगे कि कैसे अनार आपको ‘बीमार’ बना सकता है. खासतौर से जब आप पहले से किसी बीमारी से जूझ रहे हों, तो इसके सेवन से पहले डॉक्टर से जरूर सलाह लें.

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!