Thursday , December 12 2019 1:01
Breaking News

अगर पाकिस्तान को मिल गया ये तो रातोरात हो जाएगा मालामाल

क्‍या पाकिस्‍तान के हाथ तेल और गैस के विशाल भंडार का खजाना लगने वाला है? इस बात की चर्चा गुरुवार से तेजी से होने लगी है, क्‍योंकि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संकेत दिया है कि पाकिस्तान तेल और गैस के विशाल भंडार की खोज के रूप में एक प्रकार का खजाना पाने के कगार पर है.

इमरान खान ने कहा कि ‘बस दुआ करें कि हमारी उम्मीदें और आंकाक्षाएं एक्सॉनमोबिल-आधारित कंसोर्टियम द्वारा की जा रही ऑफशोर ड्रिलिंग के लिए सही साबित हों

उन्होंने कहा, हम सभी प्रार्थना कर रहे हैं कि पाकिस्तान को प्रचुर मात्रा में प्राकृतिक संसाधन मिले। हमारी उम्मीदें अपतटीय क्षेत्र में खुदाई से है जो एक्सोन मोबिल की अगुवाई वाला समूह कर रहा है। पहले ही तीन सप्ताह की देरी हो चुकी है लेकिन जो हमें संकेत मिल रहे हैं, इसकी मजबूत संभावना है कि हम अपने जल क्षेत्र में बड़ा भंडार खोजें।

हालांकि एक्सोन मोबिल व अंतरराष्ट्रीय तेल उत्खनन कंपनी ईएनआई से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। ये कंपनियां जनवरी से समुद्र के काफी गहराई (समुद्र के भीतर 230 किलोमीटर नीचे) वाले क्षेत्र में खुदाई कर रही हैं। इस क्षेत्र को केकरा-1 के नाम से जाना जाता है।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!