Breaking News

अंडरआर्मस् के कालेपन को भी दूर करता है पील ऑफ

जिससे स्किन में रूखापन और इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में ये बहुत जरूरी है कि आप त्वचा के पोर्स को समय-समय पर साफ करती रहें। आप घर पर केमिकल फ्री फेस पील ऑफ मास्क बनाकर अपने चेहरे के पोर्स को साफ कर सकती है। इससे आपके चेहरे के पोर्स बिना किसी प्रॉब्लम के साफ हो जाएंगे।

Image result for पील ऑफ

चेहरे पर तुरंत ग्लो लाता है पील ऑफ मास्क – फेस पीलिंग का इस्‍तेमाल स्किन की वाइटनिंग और ब्राइटनिंग के लिए किया जाता हैं। फेस पीलिंग के बाद नई हेल्दी स्किन की लेयर चेहरे पर आ जाती है, जिससे आपका कॉम्प्लेक्शन एकसार दिखता है, स्किन सॉफ्ट और टाइट भी हो जाती है। सन एक्सपोजर के चलते होने वाली टैनिंग से भी पीलिंग ठीक हो जाती है। साथ ही रफ या ड्राई स्किन को स्मूद बनाने में भी पीलिंग का रोल बेहद असरदार है।

loading...

डेड स्किन सेल्स को निकालता है ये मास्क – पील ऑफ मास्क लगाने से चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स निकल जाते हैं और नई परत आ जाती है। डेड स्किन सेल्स के कारण आपकी त्वचा गहरी रंग की दिखने लगती है। इन डेड स्किन सेल्स का कारण धूप और धूल में रहना है। कई बार आप घर से बाहर ज्यादा नहीं निकलती हैं फिर भी वायु में मौजूद प्रदूषण के कारण त्वचा के सेल्स मर जाते हैं। ऐसे में इन्हें साफ करने के लिए पील ऑफ मास्क बहुत फायदेमंद है।

पील ऑफ मास्क में होते हैं एंटीऑक्सीडेंट्स – ज्‍यादातर पील्स पौधे या फलों आधारित होते है और सुरक्षित होते हैं। फलों या फलों के छिलकों में मौजूद ढेर सारे एंटीऑक्सीडेंट्स आपके लिए फायदेमंद होते हैं। अच्छे प्राकृतिक पील ऑफ मास्क में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स फ्री-रेडिकल्स से लड़ने में मदद करते हैं, जिससे आप की त्वचा पर उम्र के कारण होने वाले बदलाव बहुत धीरे होते हैं और आप लंबे समय तक जवान दिखती हैं। इसके अलावा ये मुंहासों, डार्क स्पॉट्स और पिगमेंटेशन को कम करने में भी मदद करता है।

चेहरे के अलावा अन्य अंगों को पील ऑफ करना -हालांकि पीलिंग मुख्‍य रूप से चेहरे के लिए होती है, लेकिन घुटनों और अंडरआर्म का कालापन दूर करने, मुंहासों के निशान और पीठ की पिगमेंटेशन को दूर करने के लिए लगभग शरीर के किसी भी हिस्‍से में इस्‍तेमाल किया जा सकता है। ये एक ऐसा स्किन ट्रीटमेंट है जो स्किन के ट्रेक्सचर को बेहतर बनाने का काम करता है। ज्यादातर छिलके काफी हल्के होते हैं और कोई साइड इफेक्ट नहीं है

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!