संजय राउत ने सीएम योगी से पूछा ये सवाल, कहा फिल्‍म इंडस्‍ट्री के कलाकारों से भी…

इसके अलावा राउत ने मुख्यमंत्री योगी से सवाल करते हुए पूछा कि पहले सीएम योगी को यह बताना चाहिए कि नोएडा फिल्म सिटी का क्या हुआ? उन्होंने कहा कि मुंबई की फिल्म सिटी को कोई कहीं नहीं ले जा सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मंगलवार को मुंबई में फिल्म अभिनेता एवं निर्माता अक्षय कुमार ने मुलाकात की।

 

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने अभिनेता से कहा कि प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम संभावनाएं हैं और इसके दृष्टिगत राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। राज्य में फिल्म शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होता है।

संजय राउत ने बुधवार को कहा, ‘मुंबई के फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। दक्षिण भारत में भी फिल्म उद्योग बड़ा है, पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी हैं। क्या योगी जी इन स्थानों पर भी जाएंगे और वहां के निर्देशकों/ कलाकारों से बात करेंगे या क्या वह केवल मुंबई में ही ऐसा करने जा रहे हैं?’

योगी के इस ड्रीम प्रोजेक्ट पर राजनीति भी शुरू हो गई है। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने पूछा है कि क्या सीएम योगी अन्य राज्यों में बनी फिल्म सिटी को लेकर भी वहां के कलाकारों से बात करेंगे या फिर सिर्फ मुंबई में ही ऐसा करने वाले हैं?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने प्रस्तावित फिल्म सिटी प्रोजेक्ट को पूरा करने की कवायद में जुटे हुए हैं।मंगलवार को वह अपने दो दिवसीय दौरे के लिए मुंबई पहुंचे, जहां उनका फिल्म सिटी के इनवेस्टर, उद्योगपतियों और फिल्म जगत के शख्सियतों से मिलने का कार्यक्रम है।