श्रीलंका के दौरे पर गयी पाक की दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम इस कारण वहां फंसी

श्रीलंका के दौरे पर गयी पाक की दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम लाहौर हवाई अड्डे के बंद होने के कारण वहां फंस गयी है। हिंदुस्तान व पाक के बीच तनाव बढ़ने के बाद लाहौर हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया था। लोकल दृष्टिबाधित टीम के लोकल प्रबंधक चमिंडा पुष्पकुमारा ने कहा, ”उन्हें यहां लंबे समय तक रहने के लिए मजबूर होना पड़ा जिसके लिए अलावाखर्च भी देना पड़ा रहा है।

” उन्होंने कहा, ”पाकिस्तान के क्रिकेटरों की श्रीलंका यात्रा के लिए उन्होंने पहले से ही पर्सनल खर्च वहन किया था। ” इस ऑफिसर ने पाकिस्तानी टीम को मदद करने के लिए श्रीलंका की गवर्नमेंट से हस्तक्षेप की मांग की है ।

वहीं, इंडियन वायुसेना की पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकवादी ठिकानों पर कार्रवाई व वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर पायलट अभिनंदन की वतन वापसी के बाद रविवार को समझौता एक्सप्रेस दिल्ली से अटारी के लिए रवाना हुई । इससे पहले इंडियन वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पाक ने अपनी ओर से ट्रेन सेवा रद्द कर दी थी, जिसके बाद हिंदुस्तान ने भी 28 फरवरी को समझौता एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया था ।

बताया जा रहा है कि रविवार को अटारी के लिए रवाना हुई समझौता एक्सप्रेस में केवल 12 पाकिस्तानी यात्रियों ने ही टिकट बुक करवाई है । रेलवे सुरक्ष बल के इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि सभी 12 यात्री पाक के रहने वाले हैं । हमने सुरक्षा जांच को व अधिक कड़ा किया है । हर यात्री के सामान को डॉग स्कवॉड ने भी चेक किया ।