लोकसभा चुनाव 2019 में क्रिकेट की जगह चुनाव के मैदान में दिखेंगे गौतम गंभीर

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई पार्टी की 31 संभावित उम्मीदवारों की नई सूची में गौतम गंभीर का नाम भी शामिल हो गया है. गौरतलब है कि पहली सूची में गंभीर का नाम शामिल नहीं था जो कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए हैं.

नई दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार के लिए गंभीर का नाम चर्चा में है. फिलहाल इस सीट से मीनाक्षी लेखी सांसद हैं. नई दिल्ली सीट से गंभीर के अलावा राज्य नेता रवींद्र गुप्ता और सतीश उपाध्याय का नाम भी संभावितों की सूची में शामिल है.

बता दें पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर गौतम गंभीर शुक्रवार (22 मार्च) को बीजेपी से जुड़ गए और राजधानी की एक लोकसभा सीट से आगामी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार हो सकते हैं . पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए .

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद उन्होंने कहा था, ‘मैं हमारे प्रधानमंत्री और उनके विज़न से प्रभावित हो कर पार्टी में शामिल हो रहा हूं. मैं क्रिकेट में जो कर सकता था, वह मैंने किया और अब देश के लिए वास्तव में कुछ बेहतर करने, देश को रहने के लिए बेहतर स्थान बनाने के लिए यह (बीजेपी) मेरे लिए बेहतरीन प्लेटफार्म है.’

बता दें गंभीर 2011 विश्व कप और 2007 टी20 विश्व कप में भारत की जीत के सूत्रधारों में रहे थे . उन्हें हाल ही में पद्मश्री से नवाजा गया है .