यूपी: क्या आपका आइडिया कर सकता है बेरोजगारी दूर?

क्या आपके पास कोई ऐसा आइडिया है जो देश की बोरोजगारी को दूर कर सकता है। अगर आपका जवाब हां है, तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए। अपनी आइडिया को शेयर कर आप सात करोड़ रुपए जीत सकते हैं। इसके लिए क्लिंटन फाउंडेशन की तरफ से कानपुर आईआईटी में एक हल्ट प्राइज प्रतियोगिता आयोजित की जाने वाली है जिसमें आपको भाग लेना होगा और अपना आइडिया देना होगा। इसमे जीतने पर आपको 7 करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा।Image result for यूपी: क्या आपका आइडिया कर सकता है बेरोजगारी दूर?

इस तरह करें आवेदन

हल्ट प्राइज प्रतियोगिता का आयोजन कानपुर आईआईटी में पहली बार किया गया है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको www.hultprizeat.com/iitkanpur वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

कॉलेज के छात्र ले सकेंगे भाग

इस प्रतियोगिता में कॉलेज का कोई भी छात्र भाग ले सकता है और अपना रजिस्ट्रेशन करा सकता है। आयोजकों के अनुसार यह प्रतियोगिता ती चरणों में होगी। सभी राउंड क्लियर करने के बाद आपको इनामी राशी दी जाएगी।

आसान नहीं है राह

कानपुर आईआईटी में रीजनल स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसे क्लीयर करने के बाद प्रतिभागी नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर जाएंगे।

सात और पांच करोड़ है इनाम

इस प्रतियोगिता में पहला स्थान पाने वाले शख्स को इनाम के रूप में सात करोड़ रुपए दिए जाएंगे। इसी के साथ टॉप 10 की सूची में आने वाले प्रतिभागियों को पांच करोड़ रुपए तक के इनाम दिए जाएंगे।