‘मध्य किला’ फतह की उम्मीद लगाए राहुल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है. ऐसे में कांग्रेस एमपी की सत्ता में वापसी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को दो दिनों के मध्यप्रदेश दौरे पर जा रहे हैं. बता दें कि पिछले एक महीने में राहुल की ये तीसरी एमपी यात्रा है.

Image result for 'मध्य किला' फतह की उम्मीद लगाए राहुल

राहुल इस दो दिन में करीब 6 सभाएं और दो रोड शो करेंगे. दतिया, डबरा और ग्वालियर में जनसभा और रोड शो करेंगे. कांग्रेस ने राहुल की इस यात्रा को संकल्प यात्रा का नाम दिया है.

‘हिंदुस्तान के दिल, मध्य-प्रदेश, में आ रहा हूं”

राहुल ने अपने मध्यप्रदेश यात्रा से ठीक पहले ट्विट कर कहा, “हिंदुस्तान के दिल, मध्य-प्रदेश, में आ रहा हूं. आज, दतिया, डबरा और ग्वालियर में जन-सभा और रोड-शो के माध्यम से आपसे मिलने का सौभाग्य मिलेगा.

हिंदुस्तान के दिल, मध्य-प्रदेश, में आ रहा हूँ| आज, दतिया, डबरा और ग्वालियर में जन-सभा और रोड-शो के माध्यम से आपसे मिलने का सौभाग्य मिलेगा|

कार्यक्रम कुछ ऐसा रहेगा:

सुबह, 12:00 बजे: दतिया
दोपहर, 3:00 बजे: डबरा
शाम, 7:00 बजे: ग्वालियर

पीतांबरापीठ के दर्शन राहुल की यात्रा की शुरुआत

राहुल अपने दौरे की शुरुआत दतिया में पीतांबरापीठ के दर्शन करने के बाद करेंगे. मीडिया रिपोर्ट की माने तो पीतांबरापीठ के दर्शन के अलावा राहुल मस्जिद और गुरुद्वारा भी जाएंगे. राहुल के साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया उनके साथ-साथ होंगे.

ये है राहुल की संकल्प यात्रा के पहले दिन का कार्यक्रम

राहुल सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे ग्वालियर पहुंचेंगे. उसके बाद वो हेलीकाप्टर से दतिया पहुंचेंगे, जहां वो पीतांबरापीठ के दर्शन करेंगे.

11.30 बजे पीतांबरापीठ के दर्शन
12 बजे दतिया स्टेडियम में रैली
3 बजे डबरा में पब्लिक मीटिंग
5 बजे माधवराव सिंधिया की समाधि पर श्रद्धांजलि
5.30 ग्वालियर में रोड शो
7.30 बजे ग्वालियर के फूल बाघ ग्राउंड में जनसभा
16 अक्टूबर का कार्यक्रम

मंगलवार को राहुल ग्वालियर किले में स्थित गुरुद्वारे दाता बंद छोड़ साहिब के दर्शन करेंगे. इसके बाद राहुल श्योपर पहुंचकर मेला ग्राउंड में रैली में करेंगे. उसके बाद राहुल सबलगढ़ पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे. सबलगढ़ के बाद जौरा में जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी जौरा से बस पर रवाना होकर 26 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे.

इससे पहले 6 अक्टूबर को राहुल गांधी मध्यप्रदेश के दौरे पर आए थे. इससे पहले भी राहुल एक बार मध्यप्रदेश का दौरा कर चुके हैं. पिछले माह 17 सितंबर को राहुल मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के दौरे पर आए थे. यहां उन्होंने 13 किलोमीटर लंबा रोड शो किया था.

अमित शाह भी मध्यप्रदेश यात्रा पर

वहीं दूसरी तरफ, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. अमित शाह भोपाल में बीजेपी के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. इसके अलावा खजुराहो और रीवा का भी दौरा करेंगे.