पुरुषों को अक्सर होती है यह सेक्स समस्या

शरीर में कई तरह के बदलाव आते रहते हैं और कई तरह की स्वास्थ्य समस्याएं। स्वास्थ्य समस्याओं में से एक है जो की एक सेक्स समस्या है।के बारे में अक्सर लोग कम बात करते हैं और बड़ी समस्या के शिकार हो जाते हैं। हेल्दी शरीर रहता है तो हेल्दी सेक्स लाइफ भी रहती है। अगर आपको भी इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या लगती है तो उसके लिए आपको अपने खान-पान में कुछ बदलाव करके उसे समाप्त किया जा सकता है। अच्छी डायट और नियमित व्यायाम से  इरेक्टाइल डिस्फंक्शन से निजात पाया जा सकता है। हम यहां ऐसे खान-पान की बात करने जा रहें जो इस सेक्स समस्या को ठीक करने में मददगार हैं।

Image result for पुरुषों को अक्सर होती है यह सेक्स समस्या

पिस्ता

पिस्ता यौन समस्याओं का उपचार करने में उपयोगी होता है। इसमें मौजूद प्रोटीन ब्लड वैसल्स को रिलैक्स करते हैं और जननांगों में रक्त संचार बढ़ाता है। इसलिए पिस्ता खाने से इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या को कम किया जा सकता है।

हरी पत्तेदार सब्जियां

हरी सब्जियां जैसे पालक, केल, पत्तागोभी , ब्रोकली आदि में पर्याप्त मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं। साथ ही ये रक्त संचार को भी बढ़ाती है जिससे इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या को कम हो जाती है।

टमाटर

टमाटर में लाइकोपीन होता है इसमें मौजूद फाइटोन्यट्रिएंट्स यौन स्वास्थ्य के लिए अच्छे होते हैं। यह पुरुषों में फर्टीलिटी की समस्या को कम करता है। इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या को कम करते हैं।

डार्क चॉकलेट्स

डार्क चॉकलेट्स में फ्लेवेनॉइड्स होते हैं जो कि रक्त संचार को भी बढ़ाते हैं। इसलिए इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या को कम करने के लिए डार्क चॉकलेट्स का सेवन करें। इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या को कम करने के लिए आप कुछ योग भी कर सकते हैं। इनके बारे में विस्तार से जानने के लिए क्लिक करें।

तरबूज

तरबूज में एंटी-ऑक्सीडेंट्स और फाइटोन्यूट्रिएंट्स होते हैं जो कि ब्लड वैसल्स को रिलैक्स करते हैं और रक्त संचार को बढ़ाते हैं। इसलिए इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या को कम करने के लिए तरबूज का सेवन करें।