पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एयर स्ट्राइक को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुआ हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एयर स्ट्राइक की थी। अब एयर स्ट्राइक को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। भारतीय वायुसेना ने जिस स्थान पर एयर स्ट्राइक की थी वहीं पर एक मस्जिद भी थी। भारतीय वायुसेना ने आतंकी कैंपों को ध्वस्त किया और इस बात का पूरा ख्याल रखा की मस्जिद को कोई नुकसान नहीं पहुंचे।

वायुसेना और खुफिया एजेंसियों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट के अनुसार मस्जिद को मुसकान पहुंचाए बिना आतंकी ठिकानों को नेस्ताबूद किया गया। गौरतलब है कि बालाकोट में काम करने वाले मोहम्मद नईम ने भी आतंकी ठिकानों के बुरी तरह तबाह होने की पुष्टि की थी। उन्होंने भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक को कयामत का मंजर कहा था।

बता दें कि हाल ही में वायुसेना ने केंद्र सरकार को एयर स्ट्राइक से जुड़े दस्तावेज भी सौंपे थेष इसमें वायुसेना ने बालाकोट के क्षेत्र की हाई रेजोल्यूशन तस्वीरें भी दी थी। रिपोर्ट के मुताबिक 80 फीसदी निशान सही लगे हैं। जिन बमों को गिराया गया वो सीधे इमारतों के अंदर गए हैं, इसी वजह से जो भी तबाही हुई वो अंदर ही हुई है। गौरतलब है कि 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में आतंकी हमला करवाया था। जिसके खिलाफ भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया।