पांच वनडे मैचों की सीरीज के तहत दोनों देशों के बीच यहां खेला गया दूसरा वनडे मैच

ऑस्ट्रोलिया के खिलाफ टी20 सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम वनजे सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रही है। पांच वनडे मैचों की सीरीज के तहत मंगलवार को दोनों देशों के बीच यहां खेला गया दूसरा वनडे मैच काफी रोमांचक स्थिति में दिख रहा था, हालांकि मैच का परिणाम भारत के हक में रहा और अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से टीम के कप्तान विराट कोहली काफी खुश दिख रहे हैं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रोलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम महज आठ रन से जीती है। इस जीत में कप्तान कोहली की शतकीय पारी के साथ-साथ गेंदबाजों ने बड़ी अहम भूमिका निभाई। मेहमान टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली लगातार दूसरी जीत के बाद भारतीय कप्तान कोहली ने वैसे तो सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं, लेकिन उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जीत का हीरो करार दिया है।

गौर हो कि टीम इंडिया के लिए यह 500वी जीत है, लिहाजा यह मैच इस स्थिति से भी टीम इंडिया के लिए बेहद खास था, जिसे जीतकर इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया गया है। इस मैच में भारत के लिए सबसे अधिक कप्तान विराट कोहली ने 116 रन बनाए, जबकि विजय शंकर ने 46 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं विजय शंकर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट भी लिए।

मैच जीतने के बाद कप्तान कोहली ने विजय शंकर की तारीफ करते हुए कहा कि, उन्होंने गेंद को स्टंप-टू-स्टंप रखा और यही फॉमूर्ला काम भी आया। साथ ही उन्होंने उप कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी साकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। कोहली ने कहा कि, रोहित से बात करना हमेशा अच्छा रहता है और धोनी तो साथ रहते ही हैं।