जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम ने की इतनी कमाई, इस खुलासे में सामने आई ये बात

अपने भक्तों के बीच भगवान की तरह पूजे जाने वाले डेरा प्रमुख राम रहीम पिछले दो साल से हरियाणा के सुनारिया जेल में बंद है। कभी शाही अंदाज में जीवनयापन करने वाले राम रहीम में पिछले दो सालों में काफी बदलाव आया है।

बता दें कि जेल के अंदर राम रहीम ने 18 हजार रुपये की कमाई की है। राम रहीम ने यह कमाई जेल परिसर के अंदर सब्जियां उगाकर की है। इस कड़ी मेहनत के कारण उसका वजन भी करीब 15 किलो कम हो गया है। जेल में ‘बाबा’ के नाम से पॉप्‍युलर राम रहीम रेप और मर्डर केस में वर्ष 2017 से सजा काट रहा है।

मीडिया रिपोर्टर्स के अनुसार, पिछले दो सालों में सुनारिया जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम के अंदर काफी बदलाव आये है। जेल अधिकारियों के मुताबिक, जेल के अंदर गुरमीत ने पसीना बहाते हुए 15 किलो वजन कम लिया है। वहीं खेती-बाड़ी से भी कमाई कर रहा है। जेल में रहते हुए उन्होंने सब्जी उगाकर अब तक 18 हजार रुपये से ज्यादा की कमाई की है। बता दें कि गुरमीत को 40 रुपये प्रतिदिन पारिश्रामिक के रूप में दिए जाते हैं। इसमें रविवार और सरकारी अवकाश शामिल नहीं हैं।

दुष्कर्म के मामले में कोर्ट ने दिया था दोषी करार

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत को पंचकूला की विशेष सीबीआइ अदालत ने 25 अगस्त 2017 को साध्वियों के दुष्कर्म मामले में दोषी करार दिया था। फैसला 28 अगस्त को सुनारिया जेल में ही अदालत लगाकर सुनाया था। साध्वियों से दुष्कर्म मामले में 10-10 साल और पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में उम्रकैद की सजा गुरमीत को अदालत सुना चुकी है।