कैंसर के बाद अब #MeToo पर बोलीं ताहिरा

आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप जो हाल ही में ब्रेस्ट कैंसर से लड़कर उभरी हैं ने अब मीटू को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है. ताहिरा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिए अपने बुरे अनुभवों के बारे में बात की है.

Related image

ताहिरा ने लिखा कि जो लोग फेमस हैं या समाज में एक अलग पहचान रखते हैं उनके बारे में तो सुना जाता है. इसके अलावा भी दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो इस भयावह हादसे या घटना का शिकार हुए हैं, लेकिन उनकी आवाज को सुना नहीं जाता. समाज में ऐसी महिलाएं भी हैं जो इस मुहिम के चलते भी अपने साथ हुई इन घटनाओं के बारे में बात करने की हिम्मत नहीं उठा पा रही हैं.

इतना ही नहीं ताहिरा ने लिखा कि बाकियों की तरह उनके पास भी मीटू स्टोरी है जिसके बारे में वो बताना चाहती हैं. उन्होंने लिखा, ‘मेरे पास भी मीटू मूमेंट्स हैं जहां मैंने खुद को उस भय के करीब पाया. 20 साल पहले मैंने इसके बारे में अपने परिवार और आयुष्मान को भी बताया था. ज्यादातर आपके रिश्तेदार और करीबी जिनपर आप यकीन करते हैं वही दोषी निकलते हैं. मैं जानती हूं कैसा महसूस होता है जब कोई आपकी मर्जी के खिलाफ आपको छूता है. उसके बाद मैं फिजिकल टच से इतना डर गई थी कि मैं हर एक स्तर पर इससे डरने लगी थी. लेकिन जब मैंने आयुष्मान को डेट करना शुरू किया तो उसके प्यार और सब्र ने मुझे इससे उभरने में मदद की.’

कैंसर से जीती जंग

आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा ने कैंसर से जंग जीतने के बाद ट्विटर पर अपनी भावनाएं शेयर की थी. इस पोस्ट में ताहिरा ने लिखा , “मैंने एक बार सुना था कि अगर आप अपने पौधों से बातें करते हैं तो वे जल्दी विकसित होते हैं. ब्रेस्ट इससे अलग नहीं है. वे भी विकसित होती हैं और ढल जाती हैं. बाथरूम में मैंने खुद से बहुत सारी बातें की हैं और अपने बाएं ब्रेस्ट के विकसित होने का इंतजार किया है.”

पत्नि ताहिरा के इस पोस्ट पर आयुष्मान खुराना ने रीट्वीट करते हुए लिखा, “प्यारी ताहिरा, आप मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा बन गई हो. आपके चैलेंज को सभी के समक्ष साझा करने में बहुत हिम्मत लगती है. आप जीतोगी. मैंने दुनिया को आपके नजरिए से देखना शुरू कर दिया है.”