कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मेनका गांधी ने इस कारण बताया शेखचिल्ली

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए वोटिंग के दिन करीब आने के साथ-साथ नेताओं के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है। इसी क्रम में बुधवार को बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने राहुल गांधी को शेखचिल्ली बताया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह उनकी बातों का जवाब नहीं दे सकती हैं। दरअसल मेनका गांधी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई जिसमें उन्होंने चुनाव जीतने के लिए न्यूनतम आय योजना का ऐलान किया था।

बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को न्यूनतम आय गांरटी योजना को लेकर बड़ा ऐलान किया। राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि कांग्रेस सत्ता में आती है तो इस स्कीम के तहत देश के 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों को 72 हजार रुपए सालाना देगी। उन्होंने बताया कि हर परिवार की आय कम से कम 12 हजार रुपए प्रति माह सुनिश्चित की जाएगी। किसी परिवार की आय 12 हजार से कम है तो सरकार बाकी पैसा देकर 12 हजार महीना की आय सुनिश्चित करेगी। यानी 12,000 से कम आय वाले परिवार इस स्कीम के तहत आएंगे।

इस योजना से 25 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

राहुल गांधी ने बताया कि न्यूनतम गारंटी योजना के तहत 5 करोड़ परिवार और 25 करोड़ लोग सीधे लाभान्वित होंगे। ये पैसा सीधे परिवारों के खाते में जाएगा। राहुल ने कहा, लोग मुझसे पूछते हैं कि मिनिमम आमदनी की लाइन क्या होगी तो मैं बता दूं कि लाइन जो है वो 12,000 रुपए महीने की होगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि वो देश की गरीबी को खत्म करना चाहते हैं और इसके लिए वो ये स्कीम लेकर आए हैं।