कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान बीजेपी सांसद और विधायक के बीच हुई जूतों से मारपीट

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला योजना समिति की बैठक के दौरान बीजेपी सांसद और विधायक के बीच कुछ ऐसा हुआ, जो लोकतंत्र में बहुत ही शर्मनाक है। दरअसल, यहां बुधवार की शाम खलीलाबाद से सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल से विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच जूतों से मारपीट हुई। इस घटना के बाद विधायक राकेश सिंह बघेल कार्रवाई की मांग लेकर धरने पर बैठ गए। इस बीच विधायक और सांसद को बीजेपी हाईकमान ने लखनऊ तलब कर लिया है।

बुधवार पूरी रात संतकबीरनगर जिला मुख्यालय का माहौल तनावपूर्ण रहा। विधायक के समर्थक पूरी रात शरद त्रिपाठी के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए नारेबाजी करते रहे। इतना ही नहीं शरद त्रिपाठी को जिला प्रशासन ने जिस कमरे में बैठाया था, रात में विधायक समर्थकों ने उस कमरे में घुसने की कोशिश की, साथ ही कमरे के बाहर तोड़फोड़ भी की।

इस तरह के हालात से काबू पाने के लिए पुलिस ने विधायक समर्थकों पर लाठीचार्ज भी किया। पुलिस द्वारा की गई इस लाठीचार्ज में कई समर्थक घायल भी बताए जा रहे हैं। आज भी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। विधायक राकेश सिंह बघेल लाठीचार्ज के विरोध में धरने पर बैठे हैं।

विधायक ने मांग की है कि लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों और सांसद शरद त्रिपाठी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। धरने पर बैठे विधायक समर्थक भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं।