असम में भाजपा विधायक तेराश गोवाला ने विधानसभा की सदस्यता से दिया अपना इस्तीफा

असम में भाजपा विधायक तेराश गोवाला ने सोमवार रात को विधानसभा की सदस्यता से अपना इस्तीफा विधायक दल के नेता सीएम सर्बानंद सोनोवाल को भेज दिया। गोवाला ने मंगलवार को खुद इसकी जानकारी दी। इस्तीफा देने की वजहों के बारे में पूछे जाने पर दुलियाजान विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने कहा, ‘‘कई मुद्दे हैं। मैं विधायक के तौर पर अपने कर्तव्यों को पूरा करने में समर्थ नहीं हूं। इसलिए मैं विधानसभा से इस्तीफा दे रहा हूं।’’ हालांकि पहली बार विधायक चुने गए तेराश गोवाला ने यह भी बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष हितेंद्र नाथ गोस्वामी को नहीं भेजा है। ऐसा वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ विचार विमर्श करने के बाद ही करेंगे।

Image result for तेराश गोवाला ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

गोवाला से जब ‘असम गैस कंपनी लिमिटेड’ (एजीसीएल) में उन्हें कोई पद नहीं दिए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह भी एक वजह है। एजीसीएल दुलियाजान में है जहां के लोगों ने मुझे अपना प्रतिनिधि चुना है। उन लोगों की मुझसे कुछ अपेक्षाएं भी हैं। उन्होंने ‘शिकायती’ लहजे में कहा कि मुझसे संपर्क किए बिना ही कंपनी में नियुक्तियां कर दी गईं। मैं यह नहीं कह रहा कि आप मुझे पद दे दीजिए लेकिन कम से कम इस मसले पर मुझसे बातचीत तो की जानी चाहिए थी।

गोवाला ने कहा कि मैंने मुद्दों के बारे में मुख्यमंत्री को बता दिया है। यदि मुझे संतोषजनक जवाब मिलता है तो मैं अपने इस्तीफे के फैसले पर फिर से विचार कर सकता हूं। वहीं इस्तीफे की खबर के बारे में पूछे जाने पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘हां तेराश गोवाला ने अपना इस्तीफ सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजा है।’’