अयोध्या केस: ओवैसी ने सरकार को राम मंदिर के लिए अध्यादेश लाने की दी चुनौती

अयोध्या में राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई जनवरी तक टाल देने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार को राम मंदिर के लिए अध्यादेश लाने की चुनौती दी है। एआईएमआईएम के सांसद ओवैसी ने कहा, भाजपा के लोग लगतार धमकी देते रहते हैं कि संसद में कानून लाकर, अध्यादेश लाकर अयोध्या में राम मंदिर बना लेंगे। वो क्यों ऐसा नहीं कर रहे, मैं कहता हूं कि सरकार अध्यादेश लेकर आए।

Image result for अयोध्या केस: ओवैसी ने सरकार को राम मंदिर के लिए अध्यादेश लाने की दी चुनौती

ओवैसी ने कहा कि भाजपा, आरएसएस और विहिप को टॉम, डिक और हैरी बताते हुए कहा कि कहिए मत, आप सत्ता में हैं तो अध्यादेश लेकर आइए। मैं सरकार को अध्यादेश लाने की चुनौती देता हूं, हम देखना चाहते हैं कि वो ऐसा कर पाते हैं या नहीं। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के कई नेता कोर्ट के फैसले का इंतजार ना कर संसद में कानून लाकर राम मंदिर बनाने की बात कह रहे हैं।

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई जनवरी तक के लिए टाल दी है। सोमवार कसुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मामले की सुनवाई जनवरी में शुरू की जाएगी। मामले की नियमित सुनवाई पर फैसला भी अब जनवरी में ही होगा। अदालत ने इसके लिए कोई तारीख तय नहीं की है, सिर्फ जनवरी माह में सुनवाई की बात कही है। मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसके कौल और जस्टिस केएम जोसेफ की बेंच ने की। जनवरी में मामले की सुनवाई नई बेंच करेगी या यही बेंच सुनवाई करेगी, इसको लेकर भी तय नहीं है।